Friday, July 15, 2011

आतंकवाद भस्मासुर साबित हुआ:-आडवाणीFriday, July 15, 2011



आतंकवाद भस्मासुर साबित हुआ:-आडवाणी


मुंबई में तीन स्थानों पर हुए बम धमाकों में इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) और लश्कर-ए-तोयबा में से किस आतंकवादी संगठन का हाथ है। इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है। परंतु देश में सक्रिय सभी आतंकवादी संगठनों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ही मदद करती है। इसलिए आईएसआई को आतंकवादी संगठन घोषित किया जाना चाहिए। इस प्रकार की मांग वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने की है।

मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट में मारे गये लोगों से परिजनों और घायल लोगों का आडवाणी ने गुरुवार को शहर के विभिन्न अस्पतालों में जाकर हाल-चाल पूछा। दोपहर को दादर स्थित मुंबई भाजपा कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुंबई पर हुआ आतंकवादी हमला सिर्फ खुफिया तंत्र का ही नहीं बल्कि केंद्र सरकार की आतंकवाद के खिलाफ लडऩे की नीति की विफलता का परिणाम है। आडवाणी ने कहा कि केंद्र की कांग्रेस सरकार को आतंकवाद के खिलाफ लचर रवैया अपनाने के बदले कड़ी भूमिका अख्तियार करना चाहिए।

आडवाणी ने कहा कि देश की आजादी के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ आमने-सामने के कई युद्ध लड़े। परंतु हर युद्ध में मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान ने अब देश के अलग-अलग शहरों में इस प्रकार की आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देकर एक तरह का छद्म युद्ध लडऩा शुरू किया है। उन्होंने कहा कि जब तक केंद्र सरकार आतंकवाद को नेस्तनाबूद करने और कड़ा कदम नहीं उठाती है, तब तक ऐसी घटनाओं को रोक पाना मुश्किल है।

उन्होंने पाकिस्तान को आगाह करते हुए कहा कि इतिहास इस बात का गवाह रहा है कि जिस किसी देश ने आतंकवाद को बढ़ावा दिया। आतंकवाद उसके लिए भस्मासुर साबित हुआ है। वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि पाकिस्तान का एक वर्ग कश्मीर को हमेशा विवादीत मसला बताता रहा है, जबकि वहां का एक बड़ा वर्ग आतंकवाद के खिलाफ है।

0

No comments: