Tuesday, May 24, 2011

भागलपुरनिगमके पाइप से नहीं निकल रहा -करीब एक सौ घंटे से निगम के पाइपों से पानी नहीं मिल रहा है।

निगम के पाइप से नहीं निकल रहा पानी

May 24, 11:41

भागलपुर, कार्यालय संवाददाता : बिजली संकट का असर सबसे अधिक पेयजल आपूर्ति पर हुआ है। निगम के जनता नलों पर पानी के लिए सुबह से लंबी कतारें लगी हुई हैं। करीब एक सौ घंटे से निगम के पाइपों से पानी नहीं मिल रहा है। सभी मोहल्लों में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। लोगों को गला तर करने के लिए भी पानी नहीं मिल रहा है। नगर निगम वैकल्पिक इंतजाम करने में विफल हो गया है। पिछले शनिवार से नगर निगम द्वारा संचालित वाटर व‌र्क्स और बोरिंगों से पानी नहीं निकल रहा है। निगम के जल स्त्रोत पर निर्भर रहने वाले लोगों का बुरा हाल है। स्नान करना तो दूर खाना बनाने के लिए भी भटकना पड़ रहा है। बरारी वाटर व‌र्क्स अपनी क्षमता का दस प्रतिशत भी पेयजलापूर्ति नहीं कर पा रहा है।

क्या कहते हैं जलकल अधीक्षक

जलकल अधीक्षक हरेराम चौधरी कहते हैं कि जब तक लगातार चार घंटे बिजली नहीं मिलेगी तब तक पानी का स्टॉक तैयार नहीं होगा। अभी एक-एक घंटा के अंतराल पर बिजली मिलने से काम नहीं हो पा रहा है। उनके मुताबिक यह स्थिति पिछले तीन दिनों से बनी है। हालांकि जलकल अधीक्षक यह दावा करते हैं कि कम से कम 10 लाख गैलन की आपूर्ति की गई है। श्री चौधरी कहते हैं कि 18 घंटे बिजली मिलने से वे 70 लाख गैलन पानी की आपूर्ति करने में सक्षम हैं।

टैंकर से व्यवस्था

निगम के तातारपुर स्थित गोदाम से शहर के कुछ स्थानों पर टैंकर से जलापूर्ति की गई है। गोदाम प्रभारी महेश प्रसाद साह कहते हैं कि महापौर के निर्देश पर छात्रावासों सहित कुछ मोहल्लों में टैंकर को भेजा गया। यहां जरनेटर चलाकर टैंकरों को भरा गया है।






No comments: