Thursday, May 19, 2011

भ्रष्टाचार के मामले में ए राजा ने गद्दाफी को पीछे छोड़ा-टाइम मैगजीन ने घोटालों और सत्ता के गलत इस्तेमाल के मामले में राजा को दूसरे नंबर पर रखा है।

भ्रष्टाचार के मामले में ए राजा ने गद्दाफी को पीछे छोड़ा


नई दिल्ली। पूर्व दूरसंचार मंत्री ए.राजा इतने बदनाम हो चुके हैं कि अब दुनिया भर में उनके नाम के चर्चे हैं। राजा ने भ्रष्टाचार के मामले में दुनिया के बड़े-बड़े तानाशाहों को पीछे छोड़ दिया है।

टाइम मैगजीन ने घोटालों और सत्ता के गलत इस्तेमाल के मामले में राजा को दूसरे नंबर पर रखा है। करोड़ों रुपए के घोटाले में फंसे ए राजा सत्ता के गलत इस्तेमाल के मामले में लीबिया के तानाशाह गद्दाफी को पछाड़ चुके हैं। टाइम के मुताबिक सत्ता का गलत इस्तेमाल करने वाले टॉप- 10 लोगों में राजा को इसलिए दूसरे नंबर पर रखा गया है, क्योंकि उनकी वजह से सरकारी खजाने को अब तक की सबसे बड़ी चपत लगी है। ये भारत के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है।

भ्रष्टाचार के मामले में ए राजा ने गद्दाफी को पीछे छोड़ा
इस मामले में पहले नंबर पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन हैं, जिन्होंने अपने विरोधियों के खिलाफ सत्ता का गलत इस्तेमाल किया। गद्दाफी इस बदनाम लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। छठे नंबर पर है इटली के पीएम सिल्वियो बर्लुस्कोनी और 7वें नंबर पर उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जंग इल है।

IBNKhabarMore on: corruption, a raja, gadhafi

No comments: