Sunday, May 30, 2010

सोरेन की राजनीतिक दलों से अपील

सोरेन की राजनीतिक दलों से अपील

राँची, रविवार, 30 मई 2010( 17:44 IST )

(qua sirf sarkar banane aur chalane ke liye 'en kene prakaren samarthan chahiye' ya yeh partyiyan pradesh ke vikas aur unnatti ke bare mein gambhirta se sochti hain aur karya bhi karti hein...v karne ko icchuk hein...ishwar jharkhaand ke bhavishye ko ujjawal banayein..vibha)

FILE
झारखंड में भाजपा की समर्थन वापसी के बाद अल्पमत में आई शिबू सोरेन सरकार ने बहुमत साबित करने के लिए आहूत विधानसभा के विशेष सत्र से एक दिन पूर्व रविवार को सभी विधायकों से दलगत राजनीति से ऊपर उठकर राज्य सरकार को समर्थन देने की अपील की ताकि राज्य को राष्ट्रपति शासन या एक और चुनाव के बोझ से बचाया जा सके।

झारखंड मुक्ति मोर्चा, आल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) और दो निर्दलीय विधायकों समेत सरकार समर्थक 25 विधायकों की विश्वास मत पर रणनीति तय करने के लिए मुख्यमंत्री शिबू सोरेन के आवास पर हुई बैठक के बाद झामुमो के वरिष्ठ नेता हेमलाल मुर्मू ने कहा कि सरकार ने राज्य के सभी विधायकों और राजनीतिक दलों के नाम अपील जारी कर पार्टी लाइन से उपर उठकर सोरेन सरकार को समर्थन देने की अपील की।

उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से जारी इस अपील में सभी दलों के विधायकों से अंतरात्मा की आवाज पर मतदान देने का आग्रह किया गया है ताकि राज्य की जनता को राष्ट्रपति शासन और एक बार फिर चुनाव के बोझ से बचाया जा सके।

यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस अथवा भाजपा से समर्थन के बारे में कोई बात हुई है या नहीं, मुर्मू ने कहा कि सबसे बातचीत हुई है और सरकार को सबसे समर्थन मिलने की आशा है। उन्होंने कहा कि झामुमो इस मामले में भाजपा और कांग्रेस में कोई अंतर नहीं करती। (भाषा)
संबंधित जानकारी खोजें

शिबू-सोरेन भाजपा झारखंड कांग्रेस

No comments: